खेल

Ind Vs Pak: पूर्व पीसीबी चेयरमैन का बड़ा बयान; 'BJP सरकार चला रही है BCCI, खेलना है तो वो PAK आएं'

Mukesh Gusaiana
12 May 2022 11:05 AM GMT
Ind Vs Pak: पूर्व पीसीबी चेयरमैन का बड़ा बयान; BJP सरकार चला रही है BCCI, खेलना है तो वो PAK आएं
x
Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे वक्त से क्रिकेट सीरीज़ नहीं हुई है. इस बीच पूर्व पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने बीसीसीआई की कमान बीजेपी सरकार के हाथ में होने की बात कही है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी ने भारत-पाकिस्तान (Ind Vs Pak) के क्रिकेट रिश्तों पर बड़ा बयान दिया है. एहसान मनी का कहना है कि बीसीसीआई को इस वक्त भारत की बीजेपी सरकार चला रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों देशों में क्रिकेट होना है, तो हम उनके पीछे क्यों भागें वो भी पाकिस्तान आ सकते हैं.

एहसान मनी ने कहा कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि अगर वो खेलना चाहते हैं, तो उन्हें आगे आना होगा. मैंने कभी भी भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मना नहीं किया, लेकिन हमारा भी कुछ सम्मान है. हम ही भारत के पीछे क्यों भागे? अगर वो तैयार होंगे, तो हम भी तैयार हो जाएंगे.

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए एहसान मनी ने बीसीसीआई-पीसीबी के रिश्तों पर बात की. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के चीफ भले ही सौरव गांगुली हों, लेकिन क्या आपको पता है कि बोर्ड का सेक्रेटरी कौन है? भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह. एक दूसरे मंत्री के भाई वहां के ट्रेजरर हैं. बीसीसीआई का असली कंट्रोल बीजेपी की सरकार के पास है और वही बोर्ड को चलाती है.

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज़ साल 2012 में हुई थी. तब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था. उसके बाद दोनों देशों के राजनीतिक रिश्ते उतार-चढ़ाव वाले रहे हैं. हालांकि दोनों टीमों ने आईसीसी के इवेंट्स में कई बार शिरकत की है और एक-दूसरे के खिलाफ आए हैं.

मौजूदा पीसीबी चेयरमैन रमीज़ राजा भी लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने की बात करते आए हैं. हाल ही में रमीज़ राजा ने आईसीसी को एक प्रस्ताव दिया था, जिसमें भारत-पाकिस्तान-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 टूर्नामेंट करवाने की बात कही थी. हालांकि, आईसीसी ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

Next Story