खेल

IND vs SA: आखिरकार खत्म हुई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, पंत की कप्तानी में मिला धोनी जैसा फिनिशर

Hawa Singh
18 Jun 2022 5:58 AM GMT
IND vs SA: आखिरकार खत्म हुई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, पंत की कप्तानी में मिला धोनी जैसा फिनिशर
x
IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है. ये सीरीज इस वक्त 2-2 से बराबरी पर खड़ी हुई है. ये सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड के हिसाब से बेहद जरूरी मानी जा रही है.

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है. ये सीरीज इस वक्त 2-2 से बराबरी पर खड़ी हुई है. ये सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड के हिसाब से बेहद जरूरी मानी जा रही है. टीम इंडिया को इस सीरीज से कई ऐसे खिलाड़ी मिलेंगे जो वर्ल्ड कप में कमाल कर सकते हैं. ऐसा ही एक फिनिशर भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से मिल चुका है.

टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा फिनिशर

साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया को एक धोनी जैसा फिनिशर मिल चुका है, जो आगामी वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं. कार्तिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल की फॉर्म में नजर आए हैं. उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ एक फंसे हुए मैच में सिर्फ 27 गेंदों पर 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल दी. कार्तिक इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए.

आईपीएल में खूब बोला बल्ला

दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी होने में एक बड़ा हाथ आईपीएल का रहा है. आईपीएल 2022 में उन्होंने आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका बेहतरीन अंदाज में निभाई. उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें आइपीएल 2022 में बेस्ट स्ट्राइकर आफ द सीजन का खिताब भी दिया गया.इस साल कार्तिक ने 16 मैचों में 330 रन बनाए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 185 के पार रहा.

टीम इंडिया की शानदार जीत

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 में शानदार जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने ये मैच 82 रनों से अपने नाम किया. 170 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 9 विकेट खोकर 87 रन ही बना पाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज आवेश खान ने 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. वहीं 2 विकेट युजवेंद्र चहल और 1-1 विकेट हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने झटके. सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा.

Next Story