खेल

IND vs SA: टीम इंडिया के ऊपर बोझ बना ये खिलाड़ी, कप्तान ऋषभ पंत के लिए साबित हो रहा बड़ा सिरदर्द

Hawa Singh
18 Jun 2022 5:56 AM GMT
IND vs SA: टीम इंडिया के ऊपर बोझ बना ये खिलाड़ी, कप्तान ऋषभ पंत के लिए साबित हो रहा बड़ा सिरदर्द
x
Indian Team: साउथ सीरीज में एक खिलाड़ी बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में इस खिलाड़ी के टीम में होने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. टीम इंडिया के ऊपर ये खिलाड़ी सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया है.

Indian Team: भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को 82 रनों से पटखनी दी. इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली, लेकिन टीम इंडिया के लिए एक ऐसा खिलाड़ी है, जो बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहा है. ये प्लेयर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया है.

इस खिलाड़ी ने किया निराश

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए 4 टी20 मैचों में श्रेयस अय्यर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरसते रहे. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को पहले दो मैच हारकर चुकाना पड़ा. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज प्लेयर्स साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं शामिल हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर के ऊपर रन बनाने की बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने बल्ले से निराश किया.

खराब फॉर्म से जूझ रहे अय्यर

श्रेयस अय्यर बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर ने 27 बॉल पर 26 रन बनाए. जबकि दूसरे टी20 में 35 बॉल पर 40 और तीसरे मैच में 11 बॉल पर 14 रनों की पारी खेली. वहीं, जब चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवाकर संकट में नजर आ रही थी, तब आउट होकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में उनके करियर पर खतरा मंडरा रहा है.

खतरे में पड़ी जगह

जब टीम में सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी, श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा. वहीं, खराब फॉर्म की वजह से उनका टी20 वर्ल्ड कप में भी जगह बनाना असंभव नजर आ रहा है. अय्यर आईपीएल 2022 में भी अपना जलवा नहीं दिखा पाए. उनकी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई.

भारत ने जीता मैच

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम को 180 रनों का टारगेट दिया, जिसके जबाव में अफ्रीकी टीम 87 रन ही बना पाई. भारतीय टीम की तरफ से सबसे बड़ी पारी दिनेश कार्तिक ने खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन बनाए. वहीं, गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया. टीम इंडिया की तरफ से युजवेंद्र चहल और आवेश खान ने तूफानी प्रदर्शन किया. आवेश ने मैच में चार विकेट हासिल किए.

Next Story