खेल

IPL 2022: MS Dhoni के फिर कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी! CSK से कटेगा पत्ता

Lalit Bhadu
1 May 2022 5:51 AM GMT
IPL 2022: MS Dhoni के फिर कप्तान बनने से खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी! CSK से कटेगा पत्ता
x
IPL 2022: CSK के कप्तान एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बन चुके हैं। जीत की राह पर लौटने के लिए माही टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं।

New Delhi आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ठीक बीच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सभी को हैरान कर दिया। इस स्टार खिलाड़ी ने सीएसके (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है और अब एक बार फिर से इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बन चुके हैं।

धोनी फिर से टीम को जीत की राह पर लौटाना चाहेंगे। इसके लिए कैप्टन कूल सीएसके की टीम में कुछ बदलाव जरूर करेंगे। सीएसके की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे धोनी बाहर कर सकते हैं।

सीएसके से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

धोनी (MS Dhoni) के आने के बाद कुछ खिलाड़ियों का बदलाव हो सकता है। इनमें सबसे पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) का है।

गायकवाड़ के ऊपर वैसे तो धोनी बहुत भरोसा करते हैं, लेकिन इस सीजन में उन्होंने बहुत ज्यादा निराश किया है। अब गायकवाड़ को टीम से बाहर करना बेहद जरूरी हो चुका है

क्योंकि ये खिलाड़ी सीएसके के लिए बड़ा विलेन साबित हो रहा है। पिछले साल का ऑरेंज कैप विनर खिलाड़ी इस साल सीएसके पर बोझ बन चुका है।

पूरे सीजन में रहे हैं फ्लॉप

गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) के लिए ये सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं बीता है। उन्होंने अपने 8 मैचों में सिर्फ 138 रन बनाए हैं। इन 8 पारियों में वो दो बार तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए।

इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक हाफ सेंचुरी जमाई है। उनको रिटेन करने का सीएसके का फैसला बिल्कुल खराब साबित हो रहा है। अब ओपनिंग में उनकी जगह डेवन कॉन्वे को ट्राई किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाला ये ओपनर मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।

पिछले सीजन जीती थी ऑरेंज कैप

सीएसके (CSK) के घातक ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) पिछले साल पूरे सीजन में ही हिट साबित हुए थे। आईपीएल 2021 में उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136।26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप भी अपने नाम की।

इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी ठोका। उन्होंने ये ऑरेंज कैप फाफ डु प्लेसिस और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ कर अपने नाम की। पिछले साल धमाल मचाने वाले गायकवाड़ इस बार सीएसके के लिए सबसे बड़ी टेंशन बन चुके हैं।

Next Story