खेल

Mukesh Choudhary IPL 2022: CSK की हार के बावजूद मुकेश चौधरी ने जीता दिल, MS धोनी ने की तारीफ़

Rakesh Gusaiana
14 May 2022 2:19 AM GMT
Mukesh Choudhary IPL 2022: CSK की हार के बावजूद मुकेश चौधरी ने जीता दिल, MS धोनी ने की तारीफ़
x
मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मेगा नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था. आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुकेश अबतक 11 मुकाबलों में 16 विकेट चटका चुके हैं.

चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेल गए मुकाबले में सीएसके को मुंबई इंडियंस (MI) ने पांच विकेट से मात दी. पांच बार की चैम्पियन मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी.

मुंबई के खिलाफ चेन्नई की हार के बावजूद तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपने प्रदर्शन से फैन्स का दिल जीत लिया. मुकेश ने चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिसके चलते सीएसके शर्मनाक हार झेलने से बच गई. ओपनर ईशान किशन, डेनियल सैम्स और ट्रिस्टन स्टब्स को मुकेश चौधरी ने अपना शिकार बनाया. मुकाबले के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने भी मुकेश चौधरी की जमकर तारीफ की.

एमएस धोनी ने कही ये बात

धोनी ने कहा, 'मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि इस तरह का खेल वास्तव में उन्हें मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद खुद पर विश्वास करने में मदद करेगा. जब भी हम शुरुआत करते हैं तो हमें पॉजिटिव माइंडसेट रखने की जरूरत होती है और यही सबसे छोटे प्रारूप में जरूरी है. हम ऐसे दौर से गुजरे हैं जहां हमारे पास तेज गेंदबाजों की असाधारण बेंच नहीं रही. साथ ही, तेज गेंदबाज भी परिपक्व होने में अपना समय लेते हैं.'

धोनी ने बताया, 'अगरआपको कोई ऐसा गेंदबाज मिल जाता है जो छह महीने के समय में सभी प्रारूपों में खेल सकता है, तो आप भाग्यशाली हैं. यही आईपीएल कर रहा है और बहुत सारे बॉलर्स के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है. उन दोनों तेज गेंदबाजों का का वास्तव में अच्छा होना एक बड़ा सकारात्मक है. साथ ही हमारे पास अगले सीजन में दो और तेज गेंदबाज आने वाले हैं.'

20 साल में बिके थे मुकेश चौधरी

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी का यह आईपीएल डेब्यू सीजन है. मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था. इससे पहले मुकेश बतौर नेट बॉलर सीएसके का पार्ट थे. आईपीएल 2022 में मुकेश चौधरी अबतक 11 मुकाबलों में 22.18 के एवरेज एवं 9.22 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट चटका चुके हैं.

धोनी ने बल्ले से दिखाया दमखम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स महज 16 ओवरों में 97 रनों पर सिमट गई. कप्तान एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन बनाए. इसके अलावा ड्वेन ब्रावे (12 रन) और शिवम दुबे (10 रन) ही दोहरे अंकों तक पहुंच सके. मुंबई की ओर से डेनियल सैम्स ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को चलता किया. वहीं कुमार कार्तिकेय और रिले मेरेडिथ को दो-दो सफलताएं प्राप्त कीं.

जवाब में मुंबई ने 14.5 ओवर में 5 विकेट पर 103 रन बनाकर मैच जीत लिया. तिलक वर्मा ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ऋतिक शौकीन और रोहित शर्मा ने 18-18 रनों का योगदान दिया. इस जीत के बावजूद मुंबई आखिरी स्थान पर ही बनी हुई है.

Next Story