खेल

IPL 2022 के बीच में ही Ravindra jadeja ने छोड़ी CSK की कप्तानी, फिर MS Dhoni बने कप्तान

Rakesh Gusaiana
1 May 2022 4:02 AM GMT
IPL 2022 के बीच में ही Ravindra jadeja ने छोड़ी CSK की कप्तानी, फिर MS Dhoni बने कप्तान
x
Ravindra Jadeja Step Down as Captaincy: रवींंद्र जडेजा ने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी है. महेंद्र सिंह धोनी को वापस चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया है.

Ravindra Jadeja Step Down as Captaincy: आईपीएल 2022 के बीच में ही रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ी दी है. महेंद्र सिंह धोनी दोबारा कप्तान के तौर पर लौटे हैं. जडेजा की कप्तानी में सीएसके सिर्फ दो ही मैच जीत पाई थी.

रवींद्र जडेजा ने छोड़ी कप्तानी

रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2022 के बीच में ही सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ी दी. अब महेंद्र सिंह धोनी दोबारा सीएसके की कमान संभालेंगे. आईपीएल 2022 के ठीक पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह जडेजा को कप्तान बनाया गया था, लेकिन जडेजा की कप्तानी में टीम कोई भी कमाल नहीं दिखा पाई. टीम प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जूझ रही है.

CSK ने जारी किया बयान

सीएसके ने बयान जारी कर जानकारी दी कि रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इसके लिए उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से सीएसके की कमान संभालेंगे का अनुरोध किया है. धोनी ने उनकी बात मान ली है और खुद कप्तानी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 1 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

IPL 2022 में सीएसके का खराब प्रदर्शन

IPL 2022 में CSK टीम बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रही है. आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 मैचों में 2 ही जीत पाए हैं. टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं किया. सीएसके टीम अभी प्वाइंट टेबल में नौंवे नंबर पर है. टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बाकि बचे 6 मैच जीतने होंगे.

खराब फॉर्म से जूझ रहे जडेजा

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह गेंद और बल्ले से सफल नहीं रहे हैं. आईपीएल 2022 में जडेजा ने सिर्फ 112 रन बनाए. जबिक आठ पारियों में 8.19 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट हासिल किए. कप्तानी का दबाव उनके ऊपर साफ देखा जा सकता है.

चार बार जीता आईपीएल खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपने शांत दिमाग से टीम को कई मैच जिताए हैं. धोनी गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. DRS लेने में उनका कोई भी सानी नहीं है. अब एक बार फिर सीएसके मैनेजमेंट ने महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर भरोसा जताया है.

Next Story