खेल

Team India: World Record बनाने से एक कदम दूर टीम इंडिया, अफ्रीका के खिलाफ रचेगी ये बड़ा इतिहास

Senti Gusaiana
4 Jun 2022 12:49 PM GMT
Team India: World Record बनाने से एक कदम दूर टीम इंडिया, अफ्रीका के खिलाफ रचेगी ये बड़ा इतिहास
x
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया के पास पहले टी20 में साउथ अफ्रीका को हराकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड का मौका है. टीम की नजर इस बड़े रिकॉर्ड पर रहने वाली हैं.

IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया (Team India) टी20 क्रिकेट की सबसे कामयाब टीमों में से एक है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 9 जून को खेले जाने वाला पहला टी20 मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस मैच में टीम इंडिया एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है. टीम इंडिया (Team India) हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी.

वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक कदम दूर टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया (Team India) के लिए ऐतिहासिक मैच बन सकता है. टीम इंडिया (Team India) अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है तो वे टी20 क्रिकेट में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बनेगी. टीम इंडिया को ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अफ्रीका को हर हाल में हराना होगा. अभी तक अफगानिस्तान और रोमानिया की टीम टी-20 में लगातार 12 मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं.

केएल राहुल को पहली टीम का इंतजार

टीम इंडिया (Team India) के लिए ये मुकाबला जीतना इतना आसान नहीं रहने वाला है. इस सीरीज में टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में है. केएल राहुल (KL Rahul) ने अभी तक बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं जीता है. वे 4 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं और टीम को इन मैचों में सिर्फ हार मिली है. खास बात ये है कि केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये सारे में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ ही खेले हैं.

हार का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया

टी20 सीरीज (T20 Series) के पांचों मैच 5 अलग-अलग वेन्यू खेले जाएंगे. दोनों टीमों के बीच ये टी20 सीरीज काफी रोमांचक रहने वाली है. पिछले साल अफ्रीका दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में 2-1 और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होकर हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत (Team India) के पास साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर मिली हार का बदला लेने का अच्छा मौका होगा.

Next Story