खेल

हर मैच में विलेन बनने वाले खिलाड़ी ने जिताया मैच, अफ्रीकी टीम के लिए बना बुरा सपना

Hawa Singh
18 Jun 2022 5:56 AM GMT
हर मैच में विलेन बनने वाले खिलाड़ी ने जिताया मैच, अफ्रीकी टीम के लिए बना बुरा सपना
x
IND vs SA: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी20 मैच में धमाकेदार अंदाज में हरा दिया. इस मैच में भारत के लिए एक खिलाड़ी ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. इस प्लेयर की वजह से ही टीम इंडिया को जीत नसीब हुई.

IND vs SA: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी20 मैच में धमाकेदार अंदाज में 82 रनों से हरा दिया. इस मैच में भारत के लिए एक गेंदबाज ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही पहले तीनों मैचों में ये खिलाड़ी विलेन साबित हुआ था, लेकिन चौथे मैच में कहानी बदल गई.

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

चौथे टी20 मैच में आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने मैच में कातिलाना गेंदबाजी की. वह विरोधी बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना साबित हुए. आवेश खान ने अपने चार ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. भारत के लिए पारी का 15वां ओवर आवेश खान ने किया. उन्होंने इस ओवर में तीन विकेट हासिल किए. इसी ओवर में आवेश खान ने अफ्रीकी खिलाड़ी मार्को जेसन को घातक बाउंसर फेंकी, जिसकी वजह से मैच को 10 मिनट रोकना पड़ा.

तीनों मैचों में नहीं ले पाए विकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले तीनों मैचों में आवेश खान एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए, लेकिन चौथे टी20 मैच में उन्होंने कमाल का खेल दिखाया और उन्होंने किफायती गेंदबाजी की. अगर पांचवें टी20 मैच में भी आवेश खान अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.

भारत ने बराबर की सीरीज

टीम इंडिया ने चौथे टी20 मैच में जीत हासिल करते ही सीरीज 2-2 से बराबर कर दी. चौथे मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत की सबसे ज्यादा रन दिनेश कार्तिक ने बनाए. उन्होंने 27 गेंदों में शानदार 55 रन जड़े. वहीं, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने शानदार बॉलिंग की. इन खिलाड़ियों की वजह से भारत ने मैच में जीत हासिल की.

टीम इंडिया ने जीता मैच

हर मैच की तरह इस मुकाबले में भी साउथ अफ्रीका कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम को 170 रनों का टारगेट दिया, जिसे वह हासिल नहीं कर पाए और पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 87 रनों पर ढेर हो गई. भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई और हार्दिक पांड्या ने उनका भरपूर सहयोग दिया.

Next Story