खेल

ये गेंदबाज तोड़ सकता है दुनिया में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड, बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना

Senti Gusaiana
3 Jun 2022 6:51 AM GMT
ये गेंदबाज तोड़ सकता है दुनिया में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड, बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना
x
Fastest Ball: शोएब अख्तर का रिकॉर्ड आज तक कोई भी गेंदबाज तोड़ने में सफल नहीं हो पाया है, लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जो ऐसा कर सकता है. वह गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं. उमरान मलिक ने IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तहलका मचाकर रख दिया था.

वर्ल्ड क्रिकेट में एक ऐसा गेंदबाज है, जो दुनिया में सबसे तेज गेंद डालने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकता है. इस समय दुनिया में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है. शोएब अख्तर ने 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंदबाज फेंकी थी. शोएब अख्तर की इस गेंद की स्पीड 161.3 kmph की थी.

ये गेंदबाज तोड़ सकता है दुनिया में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड

शोएब अख्तर का रिकॉर्ड आज तक कोई भी गेंदबाज तोड़ने में सफल नहीं हो पाया है, लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जो ऐसा कर सकता है. वह गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं. उमरान मलिक ने IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तहलका मचाकर रख दिया था.

157 किमी प्रति घंटे की गति से बॉल डाल चुके

उमरान मलिक इस सीजन में 157 किमी प्रति घंटे की गति से बॉल डाल चुके हैं. उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता ने उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह दिलाई है.

बल्लेबाजों के लिए बुरा सपना

उमरान मलिक अगर अपनी स्पीड को और बेहतर बनाते हैं, तो वह शोएब अख्तर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. IPL 2022 में उमरान मलिक के यॉर्कर को खेलना बल्लेबाजों के लिए नामुमकिन साबित हुआ है. भारतीय टीम के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमियों को भी उमरान मलिक से बहुत सी उम्मीदें हैं. जिस हिसाब से समय के साथ उमरान मलिक की गति बढ़ रही है, उससे कहना गलत नहीं होगा कि वह शोएब के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

Next Story