Top Stories

सिरसा में इन जगहों पर खड़ी की गाड़ी तो खैर नही, जबरदस्ती जब्त की जाएगी गाड़ी

Sandeep Beni
16 Aug 2022 10:18 AM GMT
सिरसा में इन जगहों पर खड़ी की गाड़ी तो खैर नही, जबरदस्ती जब्त की जाएगी गाड़ी
x
जिससे लोग कम समय में ही अपने गंतव्य तक पहुँच सके। हालांकि हरियाणा के कई शहरों में ये संभव नहीं हो पा रहा है। कई शहरों में लोग कहीं भी वाहनों को खड़ा कर चले जाते हैं जिससे जाम की स्थिति पैदा हो रही है।

हरियाणा में यातायात की स्थिति को सुधारने पर काम चल रहा है। वहीं सरकार का उद्देश्य लोगों को जाम मुक्त यातायात उपलब्ध करवाना है, जिससे लोग कम समय में ही अपने गंतव्य तक पहुँच सके। हालांकि हरियाणा के कई शहरों में ये संभव नहीं हो पा रहा है। कई शहरों में लोग कहीं भी वाहनों को खड़ा कर चले जाते हैं जिससे जाम की स्थिति पैदा हो रही है।

हरियाणा के सिरसा में भी यही हाल है। बताया जा रहा है कि इस शहर में वाहनो को नो पार्किंग ज़ोन में खड़ा किया जा रहा है जिससे शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। लेकिन अब शहर का प्रशासन इस पर सख्त रुख अपना रहा है। अब इन वाहनों को जब्त किया जा रहा है।

सिरसा में अब जब्त होंगे नो पार्किंग में खड़े वाहन हरियाणा के सिरसा में वाहनों को गलत जगह पर खड़ा करने वालों के कारण जाम की स्थिति बन जाती है ये हालत सिर्फ हरियाणा के एक शहर की नहीं है बल्कि ज्यादातर शहरों का यही हाल है। सिरसा में बस स्टैंड, सांगवान चौक, अंबेडकर चौक, लाल बत्ती चौक और परशुराम चौक पर जाम की स्थिति काफी ज्यादा खराब रहती है। लेकिन सिरसा का प्रशासन इस पर सख्त कार्यवाही करने वाला है। कहा जा रहा है कि अब प्रशासन को जो भी वाहन नो पार्किंग में खड़ा हुआ मिलेगा उसे जब्त कर लिया जाएगा।

वहीं यातायात पुलिस द्वारा रोडवेज को भी निर्देश जारी कर दिए हैं कि वे बसों को निर्धारित जगहों पर रोकें और वहीं से सवारी को भरें यदि बसें भी निर्धारित जगहों के अलावा कहीं और खड़ी पाई जाती हैं तो उन पर भी सख्त कार्यवाही की जाने वाली है। इस जाम की स्थिति से निपटने के लिए दूसरे विभागों की मदद ली जा रही है।

वाहनों को जब्त करने के साथ लगेगा जुर्माना यातायात थाना के प्रभारी बहादुर सिंह ने कहा है कि वाहनों को लोग सड़कों के बीच ही खड़ा कर देते हैं जिसे जाम लग जाता है। लेकिन उन्होंने साफ किया है कि अब यदि वाहन नो पार्किंग जॉन में खड़ा मिलता है तो उसे क्रेन की मदद से उठा लिया जाएगा और चालक पर भी जुर्माना लगा दिया जाएगा।

Next Story