Top Stories

मार्केट में आने से पहले ही बुकिंग में झंडे गाड़ने लगी Grand Vitara, कीमत भी हैं आपके बजट में

Mukesh Gusaiana
5 Aug 2022 2:34 AM GMT
मार्केट में आने से पहले ही बुकिंग में झंडे गाड़ने लगी Grand Vitara, कीमत भी हैं आपके बजट में
x
कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की मिड साइज एसयूवी कार Maruti Suzuki Grand Vitara ने मार्केट में आने से पहले ही झंडे गाड़ने शुरू कर दिए हैं. खरीदारों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इसी वजह से इस कार की प्री बुकिंग तेजी से बढ़ती जा रही है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की मिड साइज एसयूवी कार Maruti Suzuki Grand Vitara ने मार्केट में आने से पहले ही झंडे गाड़ने शुरू कर दिए हैं. बीती 20 जुलाई को कंपनी ने अपनी इस कार को पेश किया था. जबकि, मार्केट में इसे सितंबर में लाने की तैयारी है.

मिड साइज की कार मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) को लेकर खरीदारों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इसी वजह से इस कार की प्री बुकिंग तेजी से बढ़ती जा रही है. कंपनी के अनुसार 11 जुलाई को कार की प्री-बुकिंग शुरू की गई थी और तब से अबतक मात्र तीन सप्ताह में कार की 20,000 से ज्यादा यूनिट बुकिंग हो चुकी है.

रिपोर्ट में कहा गया कि बिल्कुल नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ने तीन सप्ताह के भीतर 20,000 बुकिंग को पार कर लिया है. कहा जा रहा है कि टोयोटा अरबन क्रूजर हाईराइडर ( Toyota Urban Cruiser Hyryder) से इस कार का मुकाबला है और स्ट्रांग हाईब्रिड एसयूवी सेगमेंट की मारूति की यह पहली गाड़ी है.

मारूति सुजुकी की ग्रैंड विटारा (Grand Vitara Strong Hybrid SUV) में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, 3 प्वांइट ईएलआर सीट बेल्ट के साथ इलेक्ट्रानिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन को दो वेरिएंट जेटा प्लस और अल्फा प्लस में पेश किए जाने की संभावना जताई जा रही है.

27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा कंपनी कर रही है. कहा जा रहा है कि यह देश की सबसे फ्यूल एफिशिएंट स्ट्रांग हाईब्रिड एसयूवी होगी. कंपनी के अनुसार मार्केट में ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) कार की कीमत आने वाले सितंबर 2022 में ओपेन करेगी. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में ग्रैंड विटारा की एक्स शोरूम कीमत 9.50 लाख से 18 लाख तक हो सकती है.

Next Story