ट्रेंडिंग

सड़क पर नए तरह का ट्रैफिक साइन देख लोग हुए कंफ्यूज, ट्रैफिक पुलिस ने बताया मतलब

Sandeep Beni
5 Aug 2022 3:48 AM GMT
सड़क पर नए तरह का ट्रैफिक साइन देख लोग हुए कंफ्यूज, ट्रैफिक पुलिस ने बताया मतलब
x
New road sign board viral photo: एक शख्स ने बेंगलुरु में सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा। शख्स जानना चाहता था कि आखिर इसका मतलब क्या होता है। इसलिए उसने 'बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस' को टैग करते हुए उसका उपयोग समझाने का अनुरोध किया। वैसे आप कमेंट में बताइएगा क्या आप इस ट्रैफिक साइन का मतलब जानते थे?

ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) के लिए एक परीक्षा देनी पड़ती है, जिसमें यातायात नियमों (Traffic Rules) और सड़क पर मिलने वाले ट्रैफिक साइन (Traffic Signs) से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं। इस परीक्षा में पास करने के बाद ही किसी को लाइसेंस मिलता है।

हालांकि, कुछ ट्रैफिक साइन ऐसे होते हैं, जो लोगों को कंफ्यूज कर देते हैं। हाल ही, एक शख्स ने बेंगलुरु में सड़क किनारे एक नए तरह का ट्रैफिक साइन देखा। शख्स जानना चाहता था कि आखिर इसका मतलब क्या होता है।

इसलिए उसने 'बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस' को टैग करते हुए उसका उपयोग समझाने का अनुरोध किया। वैसे आप कमेंट में बताइएगा क्या आप इस ट्रैफिक साइन का मतलब जानते थे?

बोर्ड में बने हैं काले रंग के चार गोले

यह तस्वीर ट्विटर यूजर @yesanirudh ने 1 अगस्त को साझा की और ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए पूछा- यह कौन सा ट्रैफिक सिम्बल ( Traffic symbol) है। उसने आगे बताया कि यह होपफार्म सिग्नल से पहले ही लगाया गया है! उनके इस ट्वीट को 62 लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, कुछ यूजर्स ने कहा कि इससे पहले उन्हें नहीं पता था इस साइन का क्या मतलब है। कुछ ने तो इसे आगे गड्ढों की चेतावनी वाला साइन बोर्ड समझ लिया।


क्या है इस ट्रैफिक साइन का मतलब?

वहीं शख्स के सवाल का जवाब देते हुए वाइटफील्ड ट्रैफिक पुलिस (@wftrps) ने लिखा- प्रिय सर... यह चेतावनी का बोर्ड है, जो सड़क पर किसी दृष्टिबाधित (ब्लाइंड व्यक्ति) की संभावित उपस्थिति को दर्शाता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। होपफार्म जंक्शन पर एक दृष्टिबाधित विद्यालय है। जहां यह बोर्ड लगाया गया है।'

Next Story