मौसम की जानकारी

राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों तक मेहरबान रहेंगे बदरा, जानिए क्या कहती है IMD की भविष्यवाणी

Tejpal Gurera
3 July 2022 5:26 AM GMT
राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों तक मेहरबान रहेंगे बदरा, जानिए क्या कहती है IMD की भविष्यवाणी
x
राजधानी दिल्ली में एक दिन यानि शनिवार के ब्रेक के बाद एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है।

राजधानी दिल्ली में भले शनिवार को बादल छाए रहे लेकिन अगले 3 दिनों तक होने वाली बारिश से दिल्लीवासी (Delhi IMD Weather Update) जरूर राहत महसूस करेंगे। मौसम विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य से दो डिग्री कम रहा। आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता 64 प्रतिशत दर्ज की गई।

6 जुलाई को भारी बारिश

पिछले दो दिन में हुई हल्की से मध्यम बारिश के बाद कई हिस्सों में जलजमाव की खबरें सामने आई थी। मौसम विभाग की ही मानें तो अगले 3 दिन इंद्रद्रेव तो मेहरबान रहेंगे ही वहीं उसके बाद के 3 दिन भी बारिश का दौर जारी रहेगा। 6 जुलाई को आईएमडी के अनुसार, भारी बारिश हो सकती है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी घोषित कर रखा है।

दिल्ली की हवा भी हुई साफ

दिल्ली-एनसीआर में बीते 2 दिन हुई बारिश के चलते राजधानी की हवा भी साफ हुई है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शाम साढ़े छह बजे संतोषजनक (83) श्रेणी में दर्ज किया गया। आपको बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर माना जाता है।

Next Story