मौसम की जानकारी

हरियाणा में आज शाम को ही छाएंगे बादल, कल सुबह तक इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

Mukesh Gusaiana
28 Jun 2022 5:16 AM GMT
हरियाणा में आज शाम को ही छाएंगे बादल, कल सुबह तक इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश
x
हरियाणा में भीषण गर्मी से लोगों को अब राहत मिलने वाली हैं। मौसम विभाग ने ताजा रिपोर्ट में हरियाणा समेत दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 28 जून यानी आज शाम से ही बादलों...

Weather Update: हरियाणा में भीषण गर्मी से लोगों को अब राहत मिलने वाली हैं। मौसम विभाग ने ताजा रिपोर्ट में हरियाणा समेत दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 28 जून यानी आज शाम से ही बादलों के छाने की संभावना जताई है। ऐसे में हम लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। देशभर में मानसून 29 जून को दस्तक देगा। वही जुलाई महीने के पहले सप्ताह तक अलग-अलग राज्यों में बारिश देखी जाएगी।

मौसम विभाग के नए पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा समेत दिल्ली एनसीआर के अधिकतर इलाकों में 29 जून से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों ने इस बात की भी जानकारी दी कि बुधवार को पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से तेज हवाओं के साथ बारिश के होने की प्रबल संभावना है। मानसून की गतिविधियां शुरू होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलने वाली है। प्रदेश में बुधवार से बारिश का जोर एक बार फिर शुरू हो जाएगा जिसके बाद जुलाई महीने के पहले सप्ताह तक अलग-अलग इलाकों में मानसून दस्तक देगा।

हरियाणा में इन इलाकों में दस्तक देगा मानसून

भारतीय मौसम विभाग ने भी ऐसी संभावना जताई है कि हरियाणा समेत दिल्ली एनसीआर में 29 जून की शाम से कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश होगी। वही 30 जून को सुबह से ही हरियाणा के पूर्वी इलाकों में बारिश से लोगों को राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। फिलहाल उमस भरी गर्मी से लोगों को आज शाम से ही थोड़ी राहत मिलेगी।

Next Story