मौसम की जानकारी

Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर से शुरू होगी मानसून की बारिश; जाने कब ?

Mukesh Gusaiana
24 July 2022 5:54 AM GMT
Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर से शुरू होगी मानसून की बारिश; जाने कब ?
x

Haryana Weather Update: हिसार | हरियाणा में बारिश के बाद कुछ दिनों से मौसम एकसमान बना हुआ है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए है जिसके चलते मौसम में नमी होने से मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की हवाओं के लिए अनुकूल स्थिती बनती नजर आ रही है।

मौसम रिपोर्ट की माने तो अभी मानसून की टर्फ रेखा हरियाणा के दक्षिण में बनी हुई है, जिसके कारण प्रदेश के कुछ एक इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है। शनिवार को भी सुबह से ही हरियाणा में कई स्थानों पलवल, सोहना, तावडू, मेवात, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, फरीदाबाद, गुड़गांव, रोहतक, झज्जर, कैथल, जींद, हिसार और सिरसा में बिखराव वाली हल्की बारिश देखने को मिली। लेकिन 26-27 जुलाई से मानसून टर्फ रेखा उत्तरी होने की संभावना बन रही है जिसके बाद हरियाणा, दिल्ली एनसीआर औऱ उत्तर भारत के राज्यों में बारिश देखने को मिलेगी।

हरियाणा में कहां कितना हुई बारिश

मौसम विभाग के अधिकारियों की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कैथल में 290.8 मिलीमीटर बारिश हुई, जो सामान्य से 104 प्रतिशत अधिक है, जबकि फतेहाबाद में 207.5 मिलीमीटर बारिश हुई, जो 99 प्रतिशत अधिक थी। हालांकि, यमुनानगर और गुरुग्राम में क्रमश: 24 फीसदी और 39 फीसदी कम बारिश हुई।

Next Story