मौसम की जानकारी

दिल्ली में तेज बारिस, 27 जून तक राजधानी में आ जाएगा मानसून

Lalit Bhadu
21 Jun 2022 8:50 AM GMT
दिल्ली में तेज बारिस, 27 जून तक राजधानी में आ जाएगा मानसून
x
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी यह प्री-मानसून की बारिश हो रही है। जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट आई है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है और मौसम सुहाना बना हुआ है। हालांकि यह अभी तक प्री-मानसून की बारिश हो रही थी। लेकिन राहत की बात यह है कि दिल्ली में मानसून भी 27 जून तक आ जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी-पश्चिमी मानसून दिल्ली में अपनी सामान्य तिथि 27 जून तक आ जायेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी यह प्री-मानसून की बारिश हो रही है। जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट आई है। इस प्री-मानसून की वजह से आज मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हुई है।

29 जून तक पूरे देश में पहुंच जाएगा मानसून

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामणि ने सोमवार को बताया कि देश में मानसून सामान्य रूप से आगे बढ़ रहा है। इस हिसाब से दक्षिणी-पश्चिमी मानसून सामान्य तिथि 27 जून तक प्रवेश कर जाएगा। आपको बता दें कि मानसून की शुरुआत से पहले ही विभाग ने दिल्ली में मानसून आने की सामान्य तिथि 27 जून ही बताई थी। वहीं उन्होंने बताया कि मानसून मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों, पूरे ओडिशा और गांगेय पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के अधिकांश हिस्सों और दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ गया है इसने बृहस्पतिवार को बताया था कि मानसून के 23 जून से 29 जून के बीच पश्चिमोत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में पहुंचने की संभावना है।

Next Story