मौसम की जानकारी

हरियाणा में आज रात से शुरू होगी झमाझम बारिश, देखें किन्हें मिल रही गर्मी से राहत

Mukesh Gusaiana
10 Jun 2022 2:47 PM GMT
हरियाणा में आज रात से शुरू होगी झमाझम बारिश, देखें किन्हें मिल रही गर्मी से राहत
x
हरियाणा में बीते दिनों से गर्मी काफी ज्यादा परेशान कर रही है। आज यानी शुक्रवार को भी लोगों को लू का सामना करना पड़ा

हरियाणा में बीते दिनों से गर्मी काफी ज्यादा परेशान कर रही है। आज यानी शुक्रवार को भी लोगों को लू का सामना करना पड़ा। लेकिन मौसम विभाग ने लोगों के लिए राहत भरा पूर्वानुमान जारी किया है। इन दिनों सभी को मॉनसून की गतिविधियों का इंतजार है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा के लोगों को गर्मी से अब बड़ी राहत मिलेगी।

चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा में 10 जून देर रात से मौसम में बदलाव होना शुरू हो जाएगा। जिसके बाद 11 व 12 जून को प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाए रहेंगे साथ ही बीच-बीच में कहीं-कहीं धूल भरी हवाओं के चलने के आसार भी है। बता दें कि शनिवार से राज्य के कुछ इलाकों में हल्की तथा छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं इसके बाद 13 से 15 जून के दौरान मौसम के खुश्क तथा पश्चिमी हवाओं के चलने की संभावना है।

मौसम विभाग की अधिकतर रिपोर्टों में संभावनाएं जताई गई है कि देश में मानसून के आने में अभी ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में जल्द ही मानसून की गतिविधियां देशभर में देखने को मिलेगी। देश के ज्यादातर इलाकों के लिए मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। फिलहाल हरियाणा में भी कल यानी शनिवार से मौसम में परिवर्तन होने की प्रबल संभावनाएं हैं। हरियाणा में बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिलेगी।

Next Story