मौसम की जानकारी

IMD Rain Alert: हरियाणा और पंजाब के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, भारी बारिश की चेतावनी

Sandeep Beni
20 July 2022 6:48 AM GMT
IMD Rain Alert: हरियाणा और पंजाब के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी, भारी बारिश की चेतावनी
x
दो दिन से दोनों राज्यों में बारिश नहीं होने के कारण दिन के अधिकतम और रात के न्यूनतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

पंजाब और हरियाणा में बुधवार को भारी बारिश की मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। पंजाब के 12 और हरियाणा के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि दो दिन से दोनों राज्यों में बारिश नहीं होने के कारण दिन के अधिकतम और रात के न्यूनतम तापमान में आंशिक बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पंजाब के माझा के अंतर्गत आने वाले पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, दोआबा में होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर और पूर्वी मालवा के लुधियाना, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़, पटियाला और मोहाली में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

पश्चिमी मालवा के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा हरियाणा के जिन 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, उनमें जींद, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत शामिल हैं। अन्य जिलों के लिए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मंगलवार को दोनों राज्यों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की फुहारें पड़ीं। पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को बदरा रूठे रहे। हरियाणा में 4.4 सामान्य बारिश के मुकाबले 0.7 एमएम बारिश हुई जो सामान्य से 85 फीसदी कम है।

Next Story