मौसम की जानकारी

हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे के अंदर झमाझम बारिश, यहाँ देखे जिलो के नाम

Sandeep Beni
17 July 2022 3:22 AM GMT
हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे के अंदर झमाझम बारिश, यहाँ देखे जिलो के नाम
x
पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में बारिश की गतिविधियां फिर से देखने को मिल रही है. हालांकि किसी जगह रुक रुक कर तो कहीं बहुत तेज बारिश देखने को मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने आज यानी 17 जुलाई को हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है. सबसे अहम बात ये है कि इन जिलों में बारिश अगले 2 से 3 घंटे के अंदर होने की संभावना है. इस दौरान बादलों की गरज चमक भी दिखाई देगी.

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में बारिश की गतिविधियां फिर से देखने को मिल रही है. हालांकि किसी जगह रुक रुक कर तो कहीं बहुत तेज बारिश देखने को मिली है. वहीं, मौसम विभाग ने आज यानी 16 जुलाई को हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है. सबसे अहम बात ये है कि इन जिलों में बारिश अगले 2 से 3 घंटे के अंदर होने की संभावना है. इस दौरान बादलों की गरज चमक भी दिखाई देगी.

इन जिलों में होगी बारिश

रोहतक, झज्जर, गुड़गांव, पलवल, सोनीपत, फरीदाबाद, पानीपत, सिरसा, जिंद, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, और चरखी दादरी में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

बता दें कि मौसम विभाग ने 16 जुलाई को हरियाणा के कुल जिलों में बारिश की संभावना जताई थी. हालांकि इस बार मानसून की गतिविधियां उस हिसाब से देखने को नहीं मिली है जिस तरह से हर साल देखने को मिलती थी. बारिश समय पर और कहीं-कहीं होने की वजह से फसलों को भी नुकसान हो रहा है.

साथ ही, बारिश होने के बाद अचानक से तेज धूप निकलने की वजह से भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने लगी है. उमस अधिक होने की वजह से लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.




Next Story