मौसम की जानकारी

Today Weather: आज दिनभर झमाझम होगी बरसात; मौसम विभाग ने दी जरूरी सूचना

Aarushi
23 Sep 2022 2:08 AM GMT
Today Weather: आज दिनभर झमाझम होगी बरसात; मौसम विभाग ने दी जरूरी सूचना
x
Weather Updates: अगर आप आज किसी काम से बाहर निकल रहे हैं तो पहले मौसम का ताजा हाल जरूर जान लें. आज मौसम विभाग ने उत्तर भारत में मध्यम से तेज स्तर की बारिश की आशंका जताई है. आइए जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर का मौसम कैसा रहेगा.

Rain Updates: मानसून अब विदाई की बेला में हैं लेकिन जाते-जाते वह लोगों को जमकर भिगोने के मूड में हैं. दिल्ली एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में पिछले 2 दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी मध्यम स्तर की बरसात (Rain) की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अपील की है कि जरूरी काम होने पर ही वे आज घर से बाहर निकलें वरना वे ट्रैफिक जाम और जलभराव में फंस सकते हैं.

तेज बरसात से यूपी में 10 लोगों की मौत

पिछले 2 दिनों से जारी भारी बरसात (Rain) की वजह से यूपी के अलग-अलग हिस्सों में 10 लोगो की मौत हो चुकी है और 11 लोग घायल हुए हैं. बारिश की वजह से कई जगह दीवारें और पुराने मकान ढ़ह गए हैं. साथ ही कई पेड़ जड़ से उखड़ गए हैं, जिससे ट्रैफिक संचालन में बाधा आई है. शहरों के सीवरेज सिस्टम तेज बरसात को झेल नहीं पा रहे हैं और सड़कें तालाबों में तब्दील हो गई हैं.

आज भी रहेगी बरसात, यूपी में स्कूल हुए बंद

मौसम विभाग ने आज भी मध्यम से तेज बरसात (Rain) का अंदेशा जताया है. इसे देखते हुए यूपी के गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, अलीगढ़, कानपुर, उन्नाव, बहराइच, लखनऊ, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज और सीतापुर समेत कई जिलों में पहली से आठवीं क्लास तक के स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है. जिलाधिकारियों की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तेज बरसात की आशंका को देखते हुए प्राइमरी और जूनियर हाई स्कूलों में पढ़ाई शुक्रवार को बंद रहेगी. वहीं आगरा और मैनपुरी में पहली से आठवीं तक के स्कूल आज और कल बंद रहेंगे. सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक बादल और बारिश का दौर बना रह सकता है. उसके बाद ही मौसम साफ हो पाएगा.

गुरुग्राम में लोगों से वर्क फ्रॉम होम की अपील

वहीं गुरुग्राम प्रशासन ने कॉरपोरेट और प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों से अपील की है कि वे आज घर से बाहर न निकलें और वर्क फ्रॉम होम करें. गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि मौसम विभाग ने आज गुरुग्राम समेत कई जिलों में तेज बरसात (Rain) की आशंका जताई है, इसलिए जिले में स्थित सभी कॉरपोरेट और प्राइवेट इंस्टिट्यूशंस से अपील की गई है कि वे अपने स्टाफ को आज वर्क फ्रॉम होम करने के लिए गाइड करें, जिससे वे ट्रैफिक जाम में न फंसें सड़कों की मरम्मत भी हो सके.

Next Story