मौसम की जानकारी

Weather Breaking: अगले तीन घंटो में हरियाणा के इन इलाकों में बारिश, देखें मौसम बुलेटिन

Mukesh Gusaiana
10 July 2022 6:23 AM GMT
Weather Breaking: अगले तीन घंटो में हरियाणा के इन इलाकों में बारिश, देखें मौसम बुलेटिन
x
Haryana Weather Update: हकृवि -भारत मौसम विज्ञान विभाग :अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 10.07.2022 @ सुबह 11.30 बजे जारी --अगले तीन घण्टों के दौरान हरियाणा के पंचकुला/चंडीगढ़ , अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल,जींद, हिसार, फतेहाबाद, रोहतक, चरखीदादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़ जिलों व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी संभावित।

Haryana Weather Update: हिसार | हरियाणा में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो चुका है। प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग की माने तो हरियाणा में आज दिनभर बारिश देखने को मिलेगी। कई जिलों में तो अधिक बारिश होने से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की ओर से अगले कुछ घंटों के मौसम को लेकर अल्पआयु मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग की ओर जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन घण्टों के दौरान हरियाणा के पंचकुला, चंडीगढ़, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल,जींद, पानीपत, रोहतक, चरखीदादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी जिलों व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी संभावित है। अगले दो दिनों तक हरियाणा में बारिश होने की संभावना है।

9 से 11 जुलाई हरियाणा में होगी बारिश

मानसून टर्फ़ जैसलमेर कोटा , जबलपुर,कलिंगापट्नम से होता हुआ बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है जिससे बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने तथा दक्षिण पश्चिमी राजस्थान पर एक साईक्लोनिक सरकुलेशन बनने से अरब सागर की तरफ से नमी वाली हवाएं राज्य की तरफ आने की संभावना से 9 जुलाई रात्रि से 11 जुलाई के दौरान तेज हवाओं व गरजचमक के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

Next Story