मौसम की जानकारी

Weather Update: आंधी-बारिश से गर्मी से राहत, जानिये अभी छह दिन जानें कैसा रहेगा मौसम

Rakesh Gusaiana
26 May 2022 3:45 PM GMT
Weather Update: आंधी-बारिश से गर्मी से राहत, जानिये अभी छह दिन जानें कैसा रहेगा मौसम
x
हरियाणा के मौसम में बदलाव आया है। पिछले तीन दिन आंधी और बारिश की वजह से भीषण गर्मी से राहत मिली है। पानीपत में 10 डिग्री तापमान गिरा है। अभी गर्मी के तेवर नरम ही रहेंगे। पानीपत मई में 23 एमएम बारिश हो चुकी है।

हरियाणा में आंधी और बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है। दो दिन पूर्व हुई बारिश से गर्मी की तेवर नरम हुए है। अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम चल रहा है।

मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक पूरा सप्ताह 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान नहीं जा पाएगा। बुधवार को तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य पांच डिग्री सेल्सियस कम है। फिलहाल ये राहत जारी रहेगी।

बुधवार को को दिनभर मौसम साफ रहा। धूप सुबह खिल गई थी, लेकिन उसमें चुभन नहीं थी। बीच-बीच में बादल भी छा रहे थे। इस वजह से तापमान में तेजी से इजाफा नहीं हुआ। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 97 से 55 प्रतिशत तक रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि झुलसा देने वाली गर्मी अभी दूर रहेगी।

बृहस्पतिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मई माह में जिले में 23 एमएम बारिश हो चुकी है।

बारिश होने से खरबूजे की बिक्री कम

बारिश होने से खरबूजे की बिक्री कम रही। भाव 10-15 रुपये किलो पर आ गए। सब्जी मंडी आढ़तियों ने बताया कि खरबूजा लू में अधिक मीठा होता है। इसीलिए मांग में कमी आई है। सब्जियों की आवक भी खेतों में पानी आने से प्रभावित हुई।

टमाटर की आवक कम होन के कारण भाव फिर से 40 रुपये किलो हो गए हैं। अगले एक दो दिनों में सब्जियों की आवक पहले की तरह बढ़ जाएगी। जिससे भाव में मंदा रहेगा। निंबू की मांग कम होने से भाव भी कम रहे। 100 रुपये किलो पर निंबू आ चुका है। गर्मी की शुरुआत में निंबू 300 रुपये किलो तक पहुंच गया था।

Next Story