मौसम की जानकारी

Weather Updates: देश के इन इलाकों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rakesh Gusaiana
25 May 2022 2:52 AM GMT
Weather Updates: देश के इन इलाकों में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
x
Weather Updates मौसम विभाग ने बताया कि अगले 3 दिनों के दौरान बिहार झारखंड ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार रात को हुई तेज बारिश के बाद मंगलवार को मौसम सुहाना बना हुआ है। इसी के चलते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। वहीं, आज एक बार फिर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 24 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में और अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी भारत में भीषण बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।

देश के इन हिस्सों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू- कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 3 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में और अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है। अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे में गरज के साथ मध्यम बारिश और बिजली गिरने की संभावना है

उत्तराखंड और झारखंड में आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश के कई अलग-अलग हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। इसके बाद से इन राज्यों में बारिश की गतिविधि में 25 मई से कमी आएगी। आज 24 मई को ओडिशा में और 27 और 28 मई को असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है। आइएमडी ने आज के लिए उत्तराखंड, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में ओलावृष्टि की गतिविधि के साथ आंधी तूफान (50-60 किमी प्रति घंटे) की चेतावनी दी है।

देश की इन हिस्सों में तेज हवाएं चलने का है अलर्ट

पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार को छिटपुट स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से आज उत्तर गुजरात तट के साथ और उत्तर पूर्व अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story