मौसम की जानकारी

Weather Updates: UP से पंजाब-उत्तराखंड तक मौसम लेगा करवट, आंधी-बारिश की संभावना-IMD

Rakesh Gusaiana
15 May 2022 4:11 AM GMT
Weather Updates: UP से पंजाब-उत्तराखंड तक मौसम लेगा करवट, आंधी-बारिश की संभावना-IMD
x
Rainfall Prediction: भीषण गर्मी और हीटवेव के कहर के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है. उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में मौसम विभाग (IMD) ने बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई है. जानिए, किन राज्यों में मौसम लेगा करवट.

IMD Weather Forecast Updates: देश के कई राज्य इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में हैं. उत्तर भारत के राज्यों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पास पहुंच गया है. इस बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है. आने वाले अगले कुछ दिन जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मौसम के करवट लेने की उम्मीद है.

इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक कई राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 मई को तेज हवाओं के साथ गरज, बारिश और ओले गिरने की संभावना है. उत्तर पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 16 और 17 मई को हल्की बारिश की संभावना है.


इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावना

हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 16 मई को आंधी-तूफान की संभावना है. वहीं, उत्तरी राजस्थान के कई इलाकों में 14 और 15 मई को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है.

जानिए अपने शहरे के मौसम का हाल

हिमाचल प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज, 15 मई को न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना है. शिमला में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. हिमाचल के मनाली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, हिमाचल के इन इलाकों में हल्के बादल भी छाए रहेंगे.





उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा तापमान?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने की संभावना है.

Next Story